क्या मनोज पाजपयी लड़ेंगे चुनाव?

मशहूर फिल्म अभिनेता मनोज बाजपेयी एक ऐसा नाम है जिसे शायद ही कोई न जनता हो अब उन्ही से जुडी एक खबर सामने आरही है की मनोज चुनाव लड़ने वाले है, मनोज बाजपेयी ने राजनीति में जाने के कयासों और सवालों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. क्या मनोज बाजपेयी आने वाले लोकसभा के चुनाव में इंडिया गठबंधन की ओर से उम्मीदवार होंगे? इस सवाल का उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर जवाब दिया है. उन्होंने एक्स पर उस कयास को फिलहाल खारिज कर दिया है जिसमें ये कहा गया था कि मनोज बाजपेयी के राजनीति में जाने की संभावना है. इस गॉसिप को री-पोस्ट करते हुए मनोज बाजपेयी ने एक्स पर लिखा कि ‘अच्छा ये बताइये, ये बात किसने बोला या कल रात सपना आया? बोलिये बोलिये…’

आखिर क्यों मनोज को बनाना चाहते हैं चंपारण से उम्मीदवार

मनोज बाजपेयी की प्रतिक्रिया को फिलहाल उनकी ओर से पॉलिटिक्स में नो एंट्री के तौर पर ही देखा जा रहा है. यानी फिलहाल वो चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं. उनके बारे में पिछले एक साल से कहा जा रहा था कि वो बिहार की पश्चिमी चंपारण लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हो सकते हैं. पश्चिमी चंपारण उनका गृह क्षेत्र है, लिहाजा उनकी अपनी एक अलग ही लोकप्रियता है, अगर वो चुनाव लड़ते हैं तो जरूर जीत हासिल हो सकती है.

कैसे शुरू हुई अटकल?

वैसे ये अटकलें सितंबर 2022 में शुरू हुई थीं, जब मनोज बाजपेयी ने बिहार में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी. जिसके बाद यह दावा किया जाने लगा कि मनोज बाजपेयी पश्चिम चंपारण लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं. क्योंकि 2009 से ही इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है. यहां से बीजेपी के संजय जायसवाल लगातार तीन बार निर्वाचित हो चुके हैं. ऐसे में अगर बीजेपी को हराना है तो उसके लिए ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ और वह है ‘फैमिली मैन’ यानी मनोज बाजपेयी. लेकिन फिलहाल उन्होंने उन अटकलों को खारिज कर दिया है.

लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद जब उनके राजनीति में आने की अटकलें शुरू हुईं तो मनोज बाजपेयी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में इस बारे में खुलकर बात की. उस वक्त उन्होंने कहा था- पिछली बार जब मैं बिहार गया था तो लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात हुई थी. तभी से अटकलें लगने लगीं कि मैं राजनीति में आऊंगा. इसके बाद भी उन्होंने आगे कहा था कि- मैं 200 फीसदी आश्वस्त हूं कि मैं ऐसा नहीं करूंगा. राजनीति में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है.