दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक और लैब्स में हुए कथित घोटाले का मामला गरमा गया है. इस बीच मामले की जांच सीबीआई करेगी. गृह मंत्रालय ने मोहल्ला क्लिनिकों में रेडियोलॉजी और पैथोलॉजी के टेस्ट में गड़बड़ी की जांच के लिए सीबीआई को सिफारिश की है. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई से जांच की सिफारिश की थी. ये मामला दिल्ली सरकार के अस्पतालों में घटिया दवाओं की सप्लाई होने के आरोप के बाद सामने आया. अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में सैकड़ों करोड़ रुपए के घोटाले के संकेत मिल रहे हैं.इस मसले पर आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने स्पष्ट किया कि 2023 में दिल्ली सरकार ने गलत कामों के लिए मोहल्ला क्लीनिकों के कई डॉक्टरों और कर्मचारियों को पैनल से हटा दिया था. मंत्री ने स्वास्थ्य सचिव को बर्खास्त करने की अपनी मांग दोहराई.सौरभ भारद्वाज का कहना है कि उन्होंने बीते साल 21 अप्रैल को आदेश दिए थे कि मोहल्ला क्लीनिकों के औचक निरीक्षण के लिए सीनियर डॉक्टर की फ्लाइंग स्क्वाड बनाई जाए. नगर स्वास्थ्य सचिव और DGHS ने कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने 8 मई को स्वास्थ्य सचिव को आदेश दिया कि फ्लाइंग स्क्वॉड के निर्देश पर क्या कार्रवाई हुई उसकी ATR भेजें. स्वास्थ्य सचिव का कोई जवाब नहीं आया.

उन्होंने कहा कि मैंने फिर 12 जून को स्वास्थ्य सचिव से पूछा कि जिन अधिकारियों ने अभी तक मोहल्ला क्लीनिक का इंस्पेक्शन शुरू नहीं किया उन सभी से स्पष्टीकरण मांगा जाए. इस पर भी स्वास्थ्य सचिव ने कोई कार्रवाई नहीं की. अब भी बीजेपी की सरकार अपने द्वारा लगाए गए स्वास्थ्य सचिव को बचाएगी?

बीजेपी ने मांग, बर्खास्त किए जाएं स्वास्थ्य मंत्री

मोहल्ली क्लीनिकों में हुए कथित घोटालो को लेकर AAP पर बीजेपी ने हमला बोला. बीजेपी नेता हरीश खुराना ने मांग की है कि स्वास्थ्य मंत्री को हटाया जाना चाहिए. दिल्ली बीजेपी नेता हरीश खुराना का कहना है कि पहले दवाई घोटाला किया गया और अब टेस्ट घोटाला सामने आया है. इस अरविंद केजरीवाल सरकार में घोटाले ही घोटाले हैं. अभी फर्जी दवाइयों की जांच की जा रही है, तब तक घोस्ट मरीज बनकार उनका टेस्ट दिखा दिया जाता है. लोगों की जान से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.