कोरोना काल के बाद साउथ इंडियन फिल्मों का जबरदस्त क्रेज है पिछले दो सालों में कई बड़े साउथ स्टार्स की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है इस साल भी बॉक्स ऑफिस पर साउथ का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है।

एक ओर जहां बॉलीवुड के तीनों खान की 2024 में कोई फिल्म नहीं आएगी। वहीं, साउथ के लगभग हर बड़े स्टार की फिल्में इस साल रिलीज होंगी इनमें प्रभास, अल्लू अर्जुन, अजीत, कमल हासन, रजनीकांत, राम चरण तेजा, चियान विक्रम, मोहनलाल, जूनियर NTR, थलपति विजय, महेश बाबू जैसे 11 सुपरस्टार्स के नाम शामिल हैं।

2024 में अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा’ और कमल हासन की ‘इंडियन’ जैसी फिल्मों के सीक्वल तो कांतारा के प्रीक्वल कांतारा चैप्टर 1 पर नजर रहेगी साउथ की टॉप 10 फिल्मों पर ही 2024 में तकरीबन 2750 करोड़ का दांव बॉक्स ऑफिस पर लगा है।

साउथ की दस बड़ी फिल्में 2024 में रिलीज होंगी। इनमें प्रभास, ऋषभ शेट्टी, अल्लू अर्जुन, रजनीकांत, जूनियर NTR, सूर्या, राम चरण तेजा, कमल हासन, धनुष जैसे बड़े स्टार्स से शामिल हैं, इन फिल्मों के बजट पर नजर डाली जाए तो दस फिल्मों पर ही फिल्म मेकर्स के तकरीबन 2750 करोड़ रुपए दांव पर लगे हैं।

सबसे महंगी फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ में दिखेंगे प्रभास

बजट के लिहाज से देखें तो सबसे बड़ा दांव कल्कि 2898 AD पर लगा है जिसको तेलुगु सिनेमा के जाने-माने डायरेक्टर नाग अश्विन ने बनाया है, इस पैन इंडियन फिल्म में प्रभास के साथ दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन भी दिखेंगे।

फिल्म की रिलीज डेट अभी कन्फर्म नहीं है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे अप्रैल, 2024 में रिलीज किया जा सकता है। पहले इसे 24 जनवरी को रिलीज किया जाने वाला था, लेकिन फिर इसे पोस्टपोन कर दिया गया।

प्रभास के लिए ये फिल्म काफी अहम साबित होने वाली है क्योंकि पिछले साल उनकी फिल्म आदिपुरुष भी 600 करोड़ के बजट में बनी थी, लेकिन ये फ्लॉप साबित हुई थी, वहीं सलार 590 करोड़ का बिजनेस करने में कामयाब हुई थी।

कल्कि 2898 AD की बात करें तो नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में भगवान विष्णु का कल्कि अवतार दिखाने की कोशिश की गई है, पिछले साल रिलीज हुए टीजर में दिखाया गया था कि कैसे दुनिया भर में चारों तरफ अंधेरे का राज कायम हो गया है।

लोगों को कैद कर लिया गया है, बच्चे और बूढ़ों को भूखा रखा जा रहा है, लोगों के पास पीने को पानी नहीं है। लोगों को दिनदहाड़े मौत के घाट उतारा जा रहा है। इस बीच एक शख्स के हाथ में हनुमान जी की छोटी सी मूर्ति दिखाई देती है। लोग जैसे ही भगवान को याद करते हैं, प्रभास मसीहा बन उनकी मदद करने हाजिर हो जाते हैं।