अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन हर कोई अयोध्या जाना चाहता है, लेकिन उस दिन काफी ज्यादा संख्या में VVIP और संत समेत तमाम दिग्गज लोग अयोध्या में मौजूद रहेंगे, अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में 8 हजार से ज्यादा देश-विदेश से मेहमान आएंंगे जिसके लिए अयोध्या एयरपोर्ट पर चार्टर्ड प्लेन का तांता लगने वाला है. यही वजह है कि अयोध्या में 40 चार्टर्ड प्लेन उतारने की अनुमति मांगी गई है.

40 चार्टर्ड प्लेन उतारने की मांगी गई इजाजत

अयोध्या में 8 हजार से ज्यादा मेहमान आएंगे जिसके लिए कमर्शियल फ्लाइट के अलावा 40 से ज्यादा प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन भी वहां उतरने वाले हैं. देश-विदेश से 40 से अधिक VVIP अपने प्लेन से अयोध्या आना चाहते हैं जिसके लिए उन्होंने अयोध्या प्रशासन से अनुमति मांगी है.

1 लाख से ज्यादा लोगों के आने की संभावना

VVIP मेहमानों की तरफ से चार्टर्ड प्लेन की अनुमति मांगने का क्रम थम नहीं रहा है और रोजाना इसमें इजाफा हो रहा है. बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में 1 लाख से ज्यादा लोगों के अयोध्या आने की संभावना है.

इसी को लेकर संभावना जताई जा रही है कि 22 जनवरी को 100 से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन अयोध्या एयरपोर्ट पर उतरेंगे जिसके लिए प्रशासन तैयारी कर रहा है, वहीं कमर्शियल फ्लाइट की सेवा भी शुरू हो चुकी है.

8 शहरों से अयोध्या के लिए उड़ान

अयोध्या एयरपोर्ट पर मौजूदा समय में आठ शहरों के लिए एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी है जिसमें लखनऊ, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता अहमदाबाद, चेन्नई और गोवा शामिल है.

रविवार को तीसरी कमर्शियल फ्लाइट एयरपोर्ट पर उतरी. फिलहाल, इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस जैसी कंपनी अपनी उड़ानें शुरू कर चुकी है जबकि अकासा एयर भी जल्द अयोध्या से अपना ऑपरेशन शुरू करेगी.