शाहरुख खान के लिए 2023 बेहद खास साबित हुआ. पिछले पूरे साल उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कब्जा कर रखा. साल की शुरुआत में पठान, फिर जवान और आखिर में डंकी ने खूब डंका बजाया. 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली डंकी पूरे साल सुर्खियों में रही. रिलीज के दिन फिल्म का क्रेज देखते ही बन रहा था. हालांकि, ये फिल्म प्रभास की सलार के टकराई लेकिन, दोनों के कलेक्शन में कुछ ज्यादा अंतर नहीं दिखा.

रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान की डंकी ने 19 दिनों में 217.97 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया था. इसके बाद, अब 20वें दिन फिल्म ने 1.30 करोड़ रुपए और अपने खाते में जोड़ लिए हैं. इसी के साथ, अब कुल मिलाकर डंकी ने 219.27 करोड़स का बिजनेस कर लिया है. जबकि, फिल्म का इंडिया ग्रॉस कलेक्शन 261 करोड़ है.

दुनियाभर में अबतक कमाए इतने

वहीं, वर्ल्डवाइड ये फिल्म 500 करोड़ के क्लब में एंट्री लेने को तैयार है. दुनियाभर में डंकी ने 430 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है. दुनियाभर में डंकी ने किंग खान की ब्लॉकबस्टर चेन्नई एक्सप्रेस के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को मात दे दी है. बता दें कि चेन्नई एक्सप्रेस का लाइफटाइम कलेक्शन 424.54 करोड़ रुपए रहा था. डंकी के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 447.70 करोड़ का आंकड़ा तय कर लिया है.

20वें दिन भी बज रहा डंका

शाहरुख खान की इस कॉमेडी ड्रामा को लोगों का खूब प्यार मिल रहा है. डंकी के साथ पीके और 3 इडियट्स जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने पहली बार शाहरुख संग काम किया है. पहली बार दोनों का ये कोलैबोरेशन जम रहा है. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस वीकेंड फिल्म के बिजनेस में कितना इजाफा होता है.