हम जितने भी बॉलीवुड के अभिनेता या अभिनेत्रियों को देखते हैं दरअसल उन्होंने भी अपने जीवन में कई संघर्ष किये होते हैं, तब जाकर कहीं वो इतने बड़े सितारे बन कर उभरते हैं आज उन्ही में से एक शाहरुख़ खान को लेके बात कर लेते हैं जिन्होंने अपने करियर में कईं उतार चढ़ाव देखे हैं।

शाहरुख खान जहां भी जाते हैं छा जाते हैं. फिर बात बड़े पर्दे की हो या फिर किसी अवॉर्ड शो की. शाहरुख खान को अपने फैन्स का दिल जीतना काफी अच्छे आता है. बीता साल शाहरुख के लिए एक यादगार साल बन गया. उनके अब तक के करियर का ये एक ऐसा साल था जहां किंग खान ने बैक-टू-बैक तीन बड़ी फिल्में दीं. इन तीनों फिल्मों ने शाहरुख के ग्राफ को काफी बढ़ा दिया है. फैन्स उनकी कामयाबी से काफी खुश हैं.

शाहरुख खान हाल ही में एक मीडिया चैनल के अवॉर्ड शो का हिस्सा बने. जहां उन्होंने अपनी फ्लॉप फिल्मों से लेकर अपने परिवार के बुरे तक के बारे में बात की. पहले तो शाहरुख ने फ्लॉन्ट करते हुए सभी के सामने बताया कि उनकी तीन फिल्में काफी शानदार रही हैं. वहीं उन्होंने अपनी फैमली से जुड़ी परेशानियों पर भी बात की. सुपरस्टार शाहरुख खान का कहना था कि पिछले चार-पांच साल उनके लिए और उनके परिवार के लिए थोड़े मुश्किल रहे.

शाहरुख खान ने आगे कहा कि, उनकी तरह कुछ लोगों के लिए कोविड तो कुछ लोग बाकी चीज़ों को लेकर परेशान होंगे. उनकी ज्यादातर फिल्में फ्लॉप हो गईं, कई सारे लोगों ने उनके खत्म होने की कहानी लिखनी शुरू कर दी. पर्सनल लेवल पर और तकलीफ देने वाली चीज़ें घटीं. अपने इन हालातों से शाहरुख ने सिर्फ यही सीखा कि ,शांत रहो…शांत रहकर पूरी गरिमा के साथ हार्ड वर्क करते रहो. जब आपको लगता है कि सब अच्छा है, तभी आप जानते हैं कि जिंदगी एक दिन अचानक आपको झकझोर देगी.