अब कर्फ्यू लगाने वालों के घर में ही लग जाएगा कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ अक्सर चर्चा में बने रहते हैं, उनके इस अंदाज से बड़े बड़े माफियां घबराते हैं, अब इसी बीच सीएम योगी का एक और बयान सामने आया है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली में कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान बरेली, बुलंदशहर समेत कई शहरों में सिर्फ कर्फ्यू लगता था, लेकिन अब कर्फ्यू लगाने वालों के घर में ही कर्फ्यू लगा दिया जाएगा. आज कर्फ्यू यात्रा को बदलकर हमने कांवड़ यात्रा कर दिया है.

सीएम योगी ने कहा, “2017 से पहले का उत्तर प्रदेश आपके सामने था. एक बार कर्फ्यू लगा हुआ था और यहां के कार्यकर्ताओं ने मुझे कहा था कि कर्फ्यू लगाकर हमारी प्रताड़ना हो रही है तो मैंने यहां आने का प्लान बनाया, उस समय में सांसद था, लेकिन मुझे यहां नहीं आने दिया गया था. बीते सात साल में मैंने तो नहीं देखा कि यहां बरेली में कोई कर्फ्यू लगाया गया हो. कर्फ्यू लगाने वालों के घर में ही कर्फ्यू लग जाएगा.”

अब कर्फ्यू नहीं, कांवड़ यात्रा निकलती है: सीएम

उन्होंने कहा कि अब कोई कर्फ्यू की बात नहीं करेगा. यही नया उत्तर प्रदेश है. बरेली, रामपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर में महीनों कर्फ्यू लगा रहता था, लेकिन अब कहीं कर्फ्यू नहीं होता. अब कर्फ्यू को बदलकर हमने कांवड़ यात्रा कर दिया है. अब यहां शानदार कांवड़ यात्रा निकलती है.

जहां संस्कृति को कुचला गया होगा…. सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर कहा कि पूरी दुनिया में जहां भी सनातनी हैं, वो गदगद हैं. उन्होंने कहा, “22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान राम विराजमान होंगे. पूरी दुनिया में जहां सनातनी हैं, वो गदगद हैं. अयोध्या धाम में 22 जनवरी का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, दुनिया के अंदर जहां कहीं भी सभ्यता और संस्कृति को कुचला गया होगा, उनके लिए एक आस है, एक नया विश्वास है.”