राजधानी दिल्ली में देखने को मिला ठंडी का प्रकोप

इन दिनों कड़ाके की ठंडी ने लोगों की नाक में दम कर दिया है, देश की राजधानी दिल्ली में प्रचंड ठंड ठिठुरन बढ़ा रही है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अभी कुछ दिन और ठिठुरन वाली सर्दी ऐसे ही सितम ढाएगी. दिल्ली में कड़ाके की सर्दी और शीतलहर (Cold Wave) ने जीना मुहाल कर रखा है तो कोहरे और ठिठुरन ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है. दिल्ली वालों को अभी प्रचंड ठंड और कोहरे (Fod In Delhi) से निजात मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक मौसम को लेकर जो भविष्यवाणी की है. उससे ऐसे ही संकेत मिले रहे हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज हल्के से मीडियम लेवल का कोहरा छाया रहेगा. जबकि न्यूनतम पारा 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा. दिल्ली का अधिकतम पारा 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. जबकि दोपहर बाद आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं. इस दौरान हवा की गति चार किमी प्रति घंटे रहने की संभावना है.

आखिर कब मिलेगी ठंडी से राहत

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को दिन भर चटक धूप तो खिली लेकिन ठिठुरन भरी ठंड से तब भी बहुत राहत नहीं मिल पाई. जबकि सुबह से कोहरे और सर्दी ने दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया. इस दौरान दिल्ली का पारा औसत से 2 डिग्री कम दर्ज किया गया. दिल्ली और आसपास के इलाके में छाए कोहरे का असर ट्रेन की आवाजाही पर भी दिखा. रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, इस दौरान विजिबिलिटी कम होने की वजह से दिल्ली आने वाले करीब 2 दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुईं. स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, साउथ तमिलनाडु और लक्षद्वीप में 1 या 2 जगहों पर हल्की बारिश संभव है.

उत्तरी राजस्थान में कुछ जगहों पर सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाने का अनुमान है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, यूपी, मेघालय, असम, त्रिपुरा, मिजोरम, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, नॉर्थ मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में कुछ जगहों पर घना कोहरा छाने संभावना है. इसके अलावा, दिल्ली, पंजाब, यूपी और राजस्थान के कुछ जगहों पर शीतलहर का असर दिखेगा.