विवादों में घिरी नयनतारा की फिल्म

लेडी सुपरस्टार नयनतारा की फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने हटा लिया है. बता दे इस फिल्म के वजह से एक्ट्रेस को खासी दिकत्तों का सामना करना पड़ा है, इस फिल्म पर हाल ही में बड़ा विवाद छिड़ गया था. 1 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई ये फिल्म, 29 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर आई थी. इस फिल्म को लेकर हाल ही में तब विवाद छिड़ गया जब इसपर ‘हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने’ का आरोप लगा.

विवाद इतना बढ़ गया कि मेकर्स और कास्ट के खिलाफ सोमवार को मुंबई में एक केस भी फाइल किया गया. हाल ही में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म को बैन करने की मांग को लेकर नेटफ्लिक्स के मुंबई ऑफिस के सामने प्रदर्शन भी किया था. अब इसे नेटफ्लिक्स ने हटा लिया है और प्रोड्यूसर्स ने एक माफीनामा भी लिखा है.

क्या थी विवाद की वजह?

‘अन्नपूर्णी’ के कई सीन्स पर आपत्ति जताई गई थी. फिल्म में एक ब्राह्मण लड़की की कहानी दिखाई गई है, जिसके पिता मंदिर के पुजारी हैं. मगर लड़की को टॉप शेफ बनना है और इसके लिए नॉन वेज डिशेज कुक करना जरूरी है. इस लड़की का एक दोस्त उसे इन चुनौतियों को पार करने में मदद करता है, जिसमें नॉन वेज खाना और पकाना दोनों शामिल है.

नयनतारा के किरदार को नॉन वेज से हो रही हिचक दूर करने के लिए एक सीन में उसका दोस्त बताता दिखता है कि भगवान राम और उनके भाई लक्ष्मण भी वनवास के समय नॉन वेज खाया करते थे. एक सीन में नयनतारा नॉन वेज पकाने के लिए हिजाब पहने नजर आती हैं.