राम मंदिर उद्घाटन को लेकर जारी तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (16 जनवरी) को आंध्र प्रदेश में कहा कि आजकल पूरा देश राममय है. महात्मा गांधी भी रामराज्य की बात करते थे.

पीएम मोदी ने कहा, ”रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से 11 दिराम मंदिर उद्घाटन को लेकर जारी तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (16 जनवरी) को आंध्र प्रदेश में कहा कि आजकल पूरा देश राममय है. न पूर्व मेरा व्रत चल रहा है. आजकल पूरा देश राममय है. प्रभु राम का जीवन विस्तार, उनकी प्रेरणा और आस्था भक्ति के दायरे से कहीं ज्यादा है. प्रभु राम समाज जीवन में सुशासन के ऐसे प्रतीक हैं जो आपके संस्थान के लिए भी बहुत बड़ी प्रेरणा बन सकते हैं.” उन्होंने राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी (NACIN) का उद्घाटन करने के बाद कहा, ”भगवान राम भरत से कहते हैं कि मुझे विश्वास है तुम कामों को बिना समय गंवाए पूरा करते हो जिसमें लागत कम है. पिछले कई सालों में हमारे सरकार ने लागत पर ध्यान दिया है.”

रामराज्य पर क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि रामराज्य सुशासन 4 स्तंभों पर खड़ा था. ये चार स्तंभ जहां सम्मान से बिना भय के हर कोई सिर ऊंचा कर चल सके, जहां हर नागरिक के साथ समान व्यवहार हो, जहां कमजोर की सुरक्षा हो और जहां धर्म यानी कर्तव्य सर्वोपरि हो.