राम लला के आते ही मिलेगा रोजगार

इन दिनों हर तरफ सिर्फ भगवन राम का नाम ही छाया हुआ है, अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही है. वहीं दूसरी ओर तमाम सेक्टर भी इस मौके को भुनाने के लिए काफी एक्साइटिड है. खास कर हॉस्पिटैलिटी, ट्रैवल और टूरिज्म सेक्टर को काफी बूस्ट मिलने वाला है. 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के बाद अयोध्या में पर्यटकों की अनुमानित आमद लाखों में हो जाएगी. जिनकी डिमांड को पूरा करने के लिए इन तीनों ही इंडस्ट्रीज में 20,000 से ज्यादा जॉब जेनरेट होने की संभावना है.

स्टाफिंग कंपनियों को उम्मीद है कि आने वाले महीनों में इन जॉब्स की संख्या में इजाफा होगा. कंपनियों का कहना है कि अगले दो से तीन दशकों तक अयोध्या राम मंदिर का बज अपने पीक पर रहने वाला है.

20 से 25 हजार जॉब्स होंगी जेनरेट

रैंडस्टैड इंडिया में स्टाफिंग और रैंडस्टैड टेक्नोलॉजीज के चीफ कमर्शियल ऑफिसर यशब गिरी ने कहा कि अयोध्या अगले कुछ वर्षों में अनुमानित 3-4 लाख डेली विजिटर्स के साथ एक ग्लोबल टूरिज्म सेंटर में बदलने हजा रहा है. उन्होंने कहा, पर्यटकों की आमद में वृद्धि ने पहले से ही अकॉमडेशन और ट्रैवल की डिमांड में इजाफा किया है जिससे “अयोध्या के हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है, जिसमें ट्रैवलर्स की मेजबानी के लिए पर्याप्त इंफ्रा को तैयार करने पर विशेष ध्यान दिया गया है. रैंडस्टैड को उम्मीद है कि हर साल संख्या बढ़ने के साथ 20,000-25,000 परमानेंट और टेंप्रेरेरी जॉब्स पैदा होंगी. सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाली जॉब्स में होटल स्टाफ, हाउसकीपिंग, फ्रंट-डेस्क मैनेजर, शेफ और मल्टीलिंगुअल टूर गाइड आदि शामिल हैं.