सीएम हेमंत सोरेन आज होंगे ईडी के सामने पेश

जमीन घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समन मिलने के बावजूद भी ED के सामने पेश नहीं रहे थे. ऐसे में अब ED की टीम खुद सीएम सोरेन से पूछताछ करने करने रांची जाएगी. बताया जा रहा है कि ED की टीम आज सोरेन के आवासीय कार्यालय में उनसे पूछताछ करेगी. ED की टीम करीब 12:00 सीएम आवास पहुंचेगी.

इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. आवास के आस पास पैनी नजर रखी जा रही है. रांची के ED ऑफिस के साथ ही सीएम आवास के बाहर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है. साथ ही बैरिकेडिंग भी की गई है ता कि भीड़ को रोका जा सके. वहीं सीएम सोरेन ने पूछताछ के दौरान सभी विधायकों और कैबिनेट मंत्रियों को राजधानी रांची में रहने को कहा है.

7 बार CM सोरेन को मिल चुका है समन

दरअसल ED मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले जांच कर रही है. ED पूछताछ के लिए सीएम सोरेन को एक दो नहीं बल्कि सात पर समन भेज चुकी है, पहला समन अगस्त में भेजा गया था, सात बार समन मिलने के बावजूद सीएम सोरेन एक भी बार ED के सामने पेश नहीं हुए. जिसके बाद ED ने सीएम पूछताछ के लिए 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच उपलब्ध रहने को कहा था. वहीं सीएम ने जांच एजेंसी को 20 जनवरी को अपने आवास पर बयान दर्ज कराने की बात कही.