राहुल गांधी ने साधा निशाना

भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर असम पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक (RSS) पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस का कहना है कि हिंदुस्तान पर एक भाषा और एक नेता के जरिए दिल्ली से शासन होना चाहिए.

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “बीजेपी और आरएसएस चाहती है कि हिंदुस्तान के प्रदेशों को दिल्ली से चलाया जाना चाहिए और देश में एक भाषा हो, एक लीडर हो, लेकिन हमारा मानना है कि असम को दिल्ली से नहीं बल्कि असम से ही चलाया जाना चाहिए.”

‘सबसे भ्रष्ट सीएम हैं हिमंत बिस्व सरमा’

इस दौरान कांग्रेस सांसद ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिंदुस्तान के सबसे भ्रष्ट सीएम हैं. वह बीजेपी के दूसरे मुख्यमंत्रियों को भी भ्रष्टाचार सिखा सकते हैं. वह असम के लिए काम नहीं करते, बल्कि पीएम मोदी उन्हें जो कुछ भी कहते हैं, वे बस वही करते हैं.

राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने अपनी यात्रा की शुरुआत मणिपुर से इसलिए की, क्योंकि वहां महीनों से हिंसा और नफरत जारी है. वहां लोग मारे जा रहे हैं और संपत्तियों को जलाया जा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री वहां नहीं जाते. पीएम मणिपुर इसलिए नहीं जाते, क्योंकिं अगर वह वहं गए तो बीजेपी सच्चाई सबके सामने आ जाएगा.