इस वक्त पूरे भारत में खुशी की लहर है क्योंकि अयोध्या में श्री रामलला विराजमान हो चुके है, आज उनकी प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम सकुशल पूर्ण हो चूका ह, अयोध्या के श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा सोमवार दोपहर को संपन्न हो गई. पीएम मोदी मुख्य यजमान रहे. उन्होंने विधि-विधान से अनुष्ठान की क्रियाएं पूरी कीं. पीएम मोदी ने कमल के फूल से पूजा-अर्चना की. उसके बाद भगवान राम के बालस्वरूप के दर्शन किए. अंत में पीएम मोदी रामलला के चरणों में साष्टांग हो गए.

प्राण प्रतिष्ठा के संपन्न होने के बाद पीएम मोदी ने जो एक विशेष कार्य किया उसने एक बार फिर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. असल में प्राण प्रतिष्ठा के ठीक बाद पीएम मोदी राम मंदिर निर्माण में शामिल रहे कर्मियों-श्रमिकों पर फूल बरसाते दिखे.

सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा के ठीक बाद पीएम मोदी राम मंदिर के निर्माण में सहायक श्रमिकों से मिले और उन पर पुष्प बरसाए. उन्होंने इस दौरान सियावरराम चंद्र की जय का उद्घोष किया. उन्होंने श्रमिकों का बार-बार आभार जताया और राम मंदिर के निर्माण के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.

बता दें कि पीएम मोदी प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11 दिनों का अनुष्ठान रखे हुए थे. वह सोमवार को जब कार्यक्रम के मंच पर पहुंचे तो वहां उन्होंने 11 दिन का विशेष अनुष्ठान व्रत खोला. पीएम मोदी को निर्मोही अखाड़ा के स्वामी गोविंद गिरी जी महाराज ने चम्मच से जल पिलाया.