भोपाल में BRTS को हटाने का काम जोरो से चल रहा है, BRTS की 3 दिन में करीब 300 मीटर रैलिंग हटाई जा चुकी है, हलालपुर बस स्टैंड के सामने यह काम चल रहा है रैलिंग के बाद कर्ब प्लेटफार्म भी हटेगा, अभी यह 50 मीटर ही हट सका है, इधर, रात में ठंड ज्यादा होने से दिन में भी काम किया जा रहा है।

शनिवार रात से BRTS को हटाने की शुरुआत हुई थी, दो दिन में 200 मीटर तक काम किया गया, जबकि सोमवार को 100 मीटर रैलिंग हटाई गई, कर्ब प्लेटफॉर्म को हटाने में दिक्कतें आ रही हैं, क्योंकि बुलडोजर कटर का उपयोग करने से सड़क को अधिक नुकसान हो रहा है इसलिए अब हैंड कटर का इस्तेमाल किया जाएगा।

एक बस स्टाप भी हटाया

बैरिकेड की रैनिंग हटाने के साथ हलालपुर बस स्टैंड के सामने से एक बस स्टाप भी हटाया गया है, पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों के अनुसार करीब एक किमी तक रैनिंग और कर्ब हटाने के बाद सड़क सुधार का काम शुरू होगा, इससे कम में सड़क सुधार करना मुश्किल होता है, सड़क पर पेंचवर्क का काम रात के समय में नहीं हो सकता, क्योंकि डामर को अधिक तापमान की जरूरत होती है।

लालघाटी से बैरागढ़ तक का कॉरिडोर हटाने के लिए पीडब्ल्यूडी ने एक माह की डेडलाइन तय की है, इसके हटाने के बाद यहां फ्लाई ओवर का निर्माण किया जाएगा, इस बीच शहर के शेष इलाके से कॉरिडोर हटाने के लिए नगर निगम की टेंडर प्रक्रिया के भी पूरा हो जाने की उम्मीद है।