बीजेपी के बड़े नेता कब जायेंगे अयोध्या

22 जनवरी को रामलला प्रतिष्ठा हो चुकी है अब अयोध्या में राम मंदिर के कपाट मंगलवार को आम जनता के लिए खुल गए. एक दिन पहले इस नवनिर्मित मंदिर में रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा की गई थी. मंगलवार को कपाट खुलते ही भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. श्रद्धालु कड़कड़ाती ठंड में भव्य मंदिर के दरवाजे खुलने से पहले घंटों तक इंतजार करते रहे. हालात धक्कामुक्की जैसे बन गए. ऐसे में बाराबंकी पुलिस ने अयोध्या की ओर जा रहे श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि वह अभी थोड़ा ठहरें. पुलिस ने मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ का हवाला देते हुए उन्हें थोड़ा रुक कर जाने को कहा है. इस बीच, बीजेपी के बड़े नेताओं ने भी अगले कुछ दिन अयोध्या जाने का प्लान रद्द कर दिया है.

विशाल भीड़ को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी बुधवार को अयोध्या जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. उनके प्लान को रीशेड्यूल किया जा रहा है. बीजेपी के बड़े नेता अगले कुछ अयोध्या में दर्शन करने नहीं जाएंगे. बता दें कि पीएम मोदी की अगुवाई में सोमवार को मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई.

पीएम मोदी क्या बोले?

Join DV News Live on Telegram

प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया. उन्होंने लोगों से मंदिर निर्माण से आगे बढ़कर अगले 1,000 वर्षों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव बनाने का आह्वान किया. प्रधानमंत्री ने भगवान राम के बाल स्वरूप की 51 इंच ऊंची मूर्ति के सामने भी माथा टेका.