भीषण ठंड से अब जल्द ही मिलेगी राहत

ठंड अब जल्द ही जाने वाली है दरअसल मौसम विभाग के मुताबिक कड़ाके की ठंड आज आज की है. कल से मौसम में तेजी से सुधार होने की संभावना है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही रहा तो, 28 जनवरी के बाद तो लोग शॉल स्वेटर रखने भी शुरू कर देंगे. मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री से ऊपर रहा. जबकि अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह के समय हल्का कोहरा भी रहा. वहीं उत्तर पश्चिम दिशा से चलने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से काफी गलन का भी एहसास हुआ.

मौसम विभाग ने जताई संभावना

हालांकि भारतीय मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज रात से मौसम में काफी सुधार नजर आएगा और बुधवार से तापमान में वृद्धि शुरू हो जाएगी. मौसम विभाग ने बुधवार के लिए न्यूनतम न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की संभावना जताई है. वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री के पार रह सकता है. वहीं गुरुवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 18 डिग्री और 8 डिग्री सेल्सियस से अधिक रह सकता है.

घने कोहरे से शून्य हुई विजिबिल्टी

घने कोहरे की वजह से आज उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलावा बिहार और झारखंड के ज्यादातर हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा. इसकी वजह से उत्तर प्रदेश में मथुरा, आगरा, लखनऊ, वाराणसी के अलावा राजस्थान के धौलपुर, जयपुर तथा मध्य प्रदेश में ग्वालियर से लेकर सतना तक विजिबिल्टी शून्य हो गई थी.