रामलला के दर्शन को लगी VVIPs की लाइन

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तमाम वीवीआईपी और वीआईपी मेहमान अयोध्या पहुंचे. इस दौरान अयोध्या में बने नए एयरपोर्ट पर 30 घंटे से भी कम समय में 39 से अधिक प्राइवेट जेट प्लेन लैंड हुए. इन विमानों में बॉलीवुड हस्तियों, बिजनेस टाइकून, कलाकार और खिलाड़ी अयोध्या पहुंचे और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए.

इंडिया टुडे की ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस टीम द्वारा निकाले गए फ्लाइट ट्रैकिंग डेटा के मुताबिक, कई चार्टर्ड प्लेन को क्लीयरेंस के इंतजार में अयोध्या और आसपास के इलाकों में लगभग 30 मिनट तक आसमान में ही मंडराना पड़ा था. इसके पीछे की वजह थी एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में आने वाले विमान.

स्वीडिश विमान ट्रैकर Flightradar24 के मुताबिक, राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मुंबई से सबसे अधिक संख्या में वीआईपी प्लेन पहुंचे. मुंबई से कुल 13 प्राइवेट जेट यहां लैंड हुए. इनमें से 6 प्लेन 21 जनवरी को पहुंचे, जबकि शेष सात अगले दिन 22 जनवरी को पहुंचे. इनमें रणबीर कपूर-आलिया भट्ट और विक्की कौशल-कैटरीना कैफ जैसी मशहूर हस्तियां सवार होकर अयोध्या पहुंचीं.