दर्शन के लिए खत्म ना होने वाली कतार

अयोध्या राम मंदिर के लिए भक्तों ने अपना खजाना खोल दिया है. देश भर से भक्त अपने आराध्य के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं और जी खोलकर दान कर रहे हैं. इसी क्रम में महाराष्ट्र से आए कुछ भक्तों ने रामलला को 80 किलो वजनी तलवार भेंट किया है. 7 फीट और तीन इंच लंबी यह तलवार बिजली के समान चमकदार है. माना जा रहा है कि इससे पत्थर पर भी वार किए जाएं तो उसके टुकड़े हो सकते हैं. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इन भक्तों की भावनाओं का सम्मान करते हुए तलवार का दान स्वीकार कर मंदिर में रखवा दिया है.

बता दें कि बुधवार को ही ट्रस्ट ने एक रिपोर्ट जारी की थी. इसमें रामलला के खजाने में दो दिनों के अंदर मिले दान का ब्यौरा दिया था. इसमें बताया था कि महज दो दिन में ही रामलला को तीन करोड़ 17 लाख रुपये का दान मिला है. यह रिपोर्ट बुधवार सुबह तक की थी. जबकि इसके बाद भी भक्तों के दान का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में महाराष्ट्र के भक्तों द्वारा दी गई यह तलवार भी है. मंदिर प्रशासन के मुताबिक रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन का आज गुरुवार को तीसरा दिन है.

Join DV News Live on Telegram

तीसरे दिन भी भक्तों की लंबी कतार

बुधवार की तरह आज भी सुबह तीन बजे से राम भक्तों की भीड़ मंदिर के बाहर जुटी है. सात बजे कपाट खुलने के बाद से भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है और व्यवस्थित तरीके से भक्त रामलला के दर्शन कर रहे हैं. चूंकि पहले दिन थोड़ी अव्यवस्था हो गई थी, ऐसे में आज पुलिस और मंदिर प्रशासन पहले से अलर्ट है. मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे रामभक्तों की तीन कतारें लगवाई गई हैं. आज भी कपाट खुलने से पहले मंदिर के बाहर भक्तों की संख्या 30 हजार से अधिक थी.इसके चलते तीनों कतारें मंदिर के पीछे करीब एक किमी लंबी हो गई थीं.