75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन के दशहरा मैदान में ध्वजारोहण किया. इस मौके पर सीएम मोहन ने परेड की सलामी ली और श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित किया. साथ ही प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस का संदेश दिया. इस दौरान 40 से 50 विभागों की ओर से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं पर तैयार झांकियां निकाली गईं.

इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘मैं खुद को गौरवान्वित महसूस करता हूं कि मुझे धार्मिक नगरी उज्जैन में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिला.’

Join DV News Live on Telegram

पहली बार उज्जैन में गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम ने लिया हिस्सा

सीएम मोहन यादव ने अपने संदेश भाषण में कहा, ‘धार्मिक नगरी उज्जैन की पौराणिकता और यहां पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी लोग खुद को गौरान्वित महसूस कर रहे हैं. मैं भी उज्जैन में ध्वज फहराकर खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं. राज्यपाल मंगू भाई पटेल भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. इस प्रकार पूरे मध्य प्रदेश में हर्ष उल्लास के साथ गणतंत्र दिवस का पर्व मनाया जा रहा है.

सीएम मोहन यादव ने की सफाई मित्रों की तारीफ

विद्यार्थियों ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक नृत्य नाटिका की प्रस्तुतियां भी दीं. मुख्यमंत्री ने इस दौरान स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में इंदौर सहित अन्य शहरों द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों का जिक्र करते हुए सफाई मित्रों की तारीफ की. वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश की जेल में बंद 161 कैदियों को रिहा करने की भी घोषणा की.