Netflix जल्द ही अपना बेसिक प्लान हटाने जा रहा है, जिसकी कीमत भारत में 199 रुपये है. दरअसल, इस फैसले की मदद से कंपनी अपने रेवेन्यू को बढ़ाना चाहती है. Netflix एक वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है, जो दुनियभर में पॉपुलर है. कंपनी को बीते 2-3 साल से रेवेन्यू को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Netflix अपने बेसिक प्लान को कनाडा और ब्रिटेन से हटाएगा. दरअसल, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने अपनी लेटेस्ट अर्निंग रिपोर्ट पेश की, जो 2024 के चौथे क्वार्टर की है. इस रिपोर्ट के आधार पर कंपनी ये बड़ा फैसला लेने जा रही है.

इतने लोग चलाते हैं सस्ता प्लान

साल 2023 के चौथे क्वार्टर की रिपोर्ट्स में बताया है कि नेटफ्लिक्स के टोटल साइनअप अकाउंट्स में 40 पर्सेंट बेसिक अकाउंट हैं, जो एड सपोर्टेड हैं. रेवेन्यू बढ़ाने के लिए कंपनी इन बेसिक प्लान को हटाने जा रही है और कुछ देशों से 2024 की दूसरे क्वार्टर तक ये प्लान पूरी तरह हटा दिए जाएंगे.

Join DV News Live on Telegram

कई देशों में बढ़ाई थी बेसिक प्लान की कीमत

Netflix ने बीते साल अक्टूबर में कुछ देशों में बेसिक प्लान की कीमत में इजाफा किया था. पहले बेसिक प्लान की कीमत 10 अमेरिकी डॉलर और 7 यूरो थी. इसके बाद अक्टूबर में यह प्लान की कीमत 12 अमेरिकी डॉलर और 8 यूरो कर दी गई. इसके अलावा बीते साल जुलाई में कई नए सब्सक्राइबर के लिए बेसिक प्लान को हटा दिया था.