कब कम होगा ठंडी का सितम

पिछले कई महीनो से पड़ रही सर्दी अब लोगो को परेशान कर रही है, कड़ाके की ठंड कम होती नजर नहीं आ रही है, फ़िलहाल देशभर में मौसम का डबल अटैक जारी है. उत्तर भारत के कई राज्य इस वक्त कोहरे के साथ-साथ कड़ाके की सर्दी की मार झेल रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी करते हुए बताया कि एक पश्चिमी विक्षोभ के चलते 31 जनवरी तक मौसम का मिजाज बदलने वाला है, इन दिनों कई राज्यों में बर्फबारी और बारिश के नजारे देखने को मिलेंगे।

आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आज यानी 27 जनवरी की सुबह कई इलाकों में मध्यम श्रेणी का कोहरा रहेगा. इसके अलावा दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इस दौरान यहां अधिकतम तापमान 20 डिग्री तो न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आईएमडी का अनुमान है कि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में आने वाले तीन दिनों घना कोहरा छाए रहने की आशंका है।

Join DV News Live on Telegram

उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश में 31 जनवरी तक घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप में आज हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है तो वहीं आंध्र प्रदेश, ओडिशा में भी हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पिछले 24 घंटों के दौरान, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर की स्थिति बनी रही. मौसम विभाग ने इन जगहों पर 30 जनवरी के बाद से ठंड में कमी आने की संभावना जताई है.