सुकेश के सच से अनजान नहीं थीं जैकलीन

200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में जैकलीन फर्नांडीज का नाम सबसे पहले सामने आया था. उसके बाद से ही प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी की नजर जैकलीन की हर एक एक्टिविटी पर है. इस केस में कई बार एक्ट्रेस को कोर्ट में पेशी देनी पड़ी. उनसे तमाम सवालात हुए लेकिन फिर भी कोर्ट उनके सवालों से संतुष्ट नहीं हुआ. अब हाल ही में दिल्ली उच्च न्यायालय के सामने ईडी ने दलील दी है. साथ ही, इस मामले की आगे की सुनवाई के लिए 15 अप्रैल 2024 की तारीफ तय की है.

उच्च न्यायालय के सामने दिल्ली हाई कोर्ट ने दलील देते हुए कहा है कि जैकलीन फर्नांडीज लगातार जानबूझकर कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के अपराध वाले पैसों को स्वीकार कर रही थीं. साथ ही, जैकलीन सुकेश के सभी काले कारनामों में भी शामिल थीं. ईडी ने ये तर्क जैकलीन की याचिका के जवाब में दायर एक हलफनामे में दिया था. बता दें जैकलीन की ओर से याचिका में कथित तौर पर सुकेश के खिलाफ प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की गई थी.

Join DV News Live on Telegram

जानकर किया ठगी के पैसों का उपयोग

ईडी ने दिल्ली हाईकोर्ट को ये भी बताया कि जैकलीन को इस बात की पूरी जानकारी थी कि सुकेश एक क्रिमिनल है और लीना उसकी पत्नी है. इसके बावजूद फरवरी 2021 में एक्ट्रेस ने उसके साथ अपने रिश्ते बरकरार रखे. यही नहीं, ये सब जानने के बाद भी जैकलीन ने सुकेश से फाइनेंशियल तौर पर फायदा उठाया. हालांकि, इसमें कोई बात नहीं है लेकिन ये क्राइम को बढ़ावा देता है. साथ ही, ईडी ने दावा किया कि जैकलीन ने कभी भी सुकेश चंद्रशेखर के साथ पैसों के लेनदेन के बारे में सच्चाई का खुलासा नहीं किया. उन्होंने अपने खिलाफ सबूत मिलने तक हमेशा तथ्यों को छुपाए रखा.