राहुल के काफिले पर हमला?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले पर बुधवार (31 जनवरी, 2023) को उनकी एसयूवी कार के पीछे का शीशा पूरी तरह से टूट गया था. खबर चली कि उनकी गाड़ी पर हमला हुआ. मामले पर कांग्रेस ने स्पष्टीकरण दिया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “गलत खबर को लेकर स्पष्टीकरण- पश्चिम बंगाल के मालदा में राहुल जी से मिलने अपार जनसमूह आया था. इस भीड़ में एक महिला राहुल जी से मिलने अचानक उनकी कार के आगे आ गई, इस वजह से अचानक ब्रेक लगाई गई. तभी सुरक्षा घेरे में इस्तेमाल किए जाने वाले रस्से से कार का शीशा टूट गया. जननायक राहुल गांधी जी जनता पर हो रहे अन्याय के खिलाफ न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं. जनता उनके साथ है, जनता उनको सुरक्षित रखे है.”

Join DV News Live on Telegram

क्या खबरें आईं सामने?

इससे पहले, अंग्रेजी अखबार दि इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में बताया गया कि मालदा जिला के लभा पुल के पास न्याय यात्रा देखने के लिए हजारों की भीड़ जुटी थी. घटना उस वक्त हुई जब राहुल यात्रा में एक बस पर सवार थे. उनके काफिले की गाड़ी पर हुए हमले में काले रंग की एसयूवी के पीछे का पूरा शीश फूट गया.

कांग्रेस के नेताओं ने इसे बड़ी सुरक्षा चूक करार दिया है. बिहार से बंगाल में न्याय के फ्लैग ट्रांसफर की प्रक्रिया का जिक्र करते हुए कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने अखबार को आगे बताया, “सभी पुलिस वाले सीएम ममता बनर्जी की मालदा की आज की रैली में व्यस्त हैं. कुछ ही पुलिस वालों को इस सेरेमनी के लिए तैनात किया गया है.”