बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत

जनवरी का महीना बारिश के लिहाज से बेहद सूखा दर्ज हुआ लेकिन विदाई के साथ ही महीने के आखिरी दिन राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली और आस-पास के इलाकों में झमाझम बारिश हुई. रातभर बिजली और गरज के साथ तेज बारिश का सिलसिला जारी रहा और बदले मौसम के साथ फरवरी की शुरुआत हुई. बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे से राहत मिली है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के कई इलाकों में आज, 1 फरवरी को गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश का दौर जारी रहेगा. इसमें नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, रोहिणी, करावल नगर शामिल है. वहीं, एनसीआर में लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, गुरुग्राम, मानेसर में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी.

Join DV News Live on Telegram

इसके अलावा हरियाणा के महम, रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली में और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, गंगोह, देवबंद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, खतौली, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, मेरठ, किठौर, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, सियाना, संभल, बिलारी, सिकंदराबाद, चंदौसी में भी बारिश का अलर्ट है.

बता दें कि झमाझम बारिश के बाद दिल्लीवालों को ठंड से कुछ राहत मिली है. राजधानी में आज न्यूनतम तापमान बढ़कर 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. लेकिन कल यानी 2 फरवरी को एक बार फिर घना कोहरा वापसी कर सकता है और एक बार फिर तापमान में कमी के साथ ठंड बढ़ सकती है यानी दिल्लीवालों को अभी न ठंड से राहत मिलने वाली है और न ही कोहरे से. वहीं, एक दिन की राहत के बाद फिर बारिश देखी जाएगी.