राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ट्रेड यूनियन जिला नर्मदापुरम द्वारा किया गया धरना प्रदर्शन जिसमे उपरोक्त विषयांतर्गत कहा गया है कि म.प्र में विगत वर्ष चुनाव के दौरान किसानों को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान द्वारा यह घोषणा की थी कि किसानों को कई सुविधाएं दिं जाएंगे जैसे-

(1) 3100/- सौ रूपये प्रति क्विंटल से धान एवं 2700/- रूपया प्रति क्विंटल गेहू न्यूनतम समर्थन मूल्य के साथ बोनस जोडकर खरीदी की जावेगी । जो कि सरकार बनने के बाद आज दिनांक 01.02.2024 तक धान के बोनस की आपकी सरकार द्वारा कोई औपचारिक घोषणा या आदेश नही आया है। जबकि धान खरीदी के बिल 2185/- रूपया प्रति क्विंटल के धान खरीदी केन्द्रो पर बिल बनाये जा रहे है। चूंकि छत्तीसगढ़ में भी आपकी पार्टी द्वारा 3100/- रूपया धान खरीदी की घोषणा की गई थी और वहां पर 3100/- रूपया प्रति क्विंटल धान खरीदी वर्तमान सरकार द्वारा चल रही है। तो फिर म.प्र के किसानो के साथ दोएम दर्जे का व्यवहार क्यों । म.प्र में धान के किसानो को भी 3100/- रूपये धान खरीदी के दिए जावे।

(2) कृषि मित्र योजना के अंतर्गत पूर्व सरकार ने जो किसानों के आवेदनों से पंजीयन कराये है उन किसानो के खेत में तत्काल ट्रांसफार्मर एवं केबलीकरण किया जावे।

(3) कृषि मिक्स फीडर पर 10 घंटे दिन में विद्युत सप्लाय प्रदाय की जावे जिससे ग्रामीण क्षेत्रो में अन्य कार्य भी किए जा सकेगे आटा चक्की बेल्डिंग मशीन बेकिंग प्रकिया आदि में बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जावे।

लेकिन किन्हीं भी बादो को अभी पूरा नहीं किया गया है अतः कलेक्टर महोदया से निवेदन किया गाय है कि उक्त बिंदुओं पर ध्यान देकर संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के पदाधिकारियों बैठक कराकर समस्याओं का निराकरण शीघ्र किया जावें अन्यथा राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ धरना प्रदर्शन उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगा।

Join DV News Live on Telegram