इमरान के लिए एक तरफ कुआं दूसरी ओर खाई

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल की सजा काट रहे हैं. इस बीच उनकी जान की खतरा की आशंका जाहिर की गयी है. सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान की सेना ने इमरान खान को जीवित रहने के लिए तीन शर्त दिए हैं. कहा गया है कि यदि वह उन शर्तों को मान लेते हैं, तो जिंदा रहेंगे, लेकिन ऐसा करने पर उनका करियर खत्म हो जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार पहली शर्त है कि जनता से माफी मांगे और राजनीति से दूर हो जाए. दूसरी शर्त है कि वह पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की गतिविधियों से दूर रहें और चुनाव से दूरे रहें. तीसरी शर्त है कि प्रधानमंत्री के लिए किसी तीन उम्मीदवार को चुन लें और सार्वजनिक रूप से उनके नाम का ऐलान कर दें.

दूसरी ओर, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सूचना सचिव रऊफ हसन ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के संस्थापक इमरान खान – जिन्हें हाल ही में कुछ मामलों में दोषी ठहराया गया है – “कोई समझौता नहीं करेंगे” भले ही उन्हें कड़ी सजा मिले.

Join DV News Live on Telegram

पीटीआई सुप्रीमो की कानूनी मुश्किलें तब कई गुना बढ़ गईं जब एक जवाबदेही अदालत ने इस सप्ताह की शुरुआत में पूर्व प्रधान मंत्री और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को तोशाखाना संदर्भ में कठोर सजा के साथ 14 साल जेल की सजा सुनाई. यह झटका एक विशेष अदालत द्वारा सिफर से संबंधित मामले में खान को 10 साल की कैद की सजा सुनाए जाने के ठीक एक दिन बाद आया है.