फिर से मौसम ने बदला रुख

उत्तरी हवाओं ने मध्यप्रदेश में ठिठुरन बढ़ा दी है, इससे भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर-उज्जैन समेत प्रदेश के कई शहरों में दिन-रात का टेम्प्रेचर 2 से 3 डिग्री तक लुढ़क गया है, अगले 2 दिन ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है, IMD, भोपाल के सीनियर वैज्ञानिक ने बताया, 11 से 14 फरवरी के बीच प्रदेश के जबलपुर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, शहडोल, सागर और रीवा संभाग में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम वैज्ञानिक ने बताया, अभी प्रदेश में उत्तरी हवाएं चल रही हैं, इससे दिन में हल्के बादल और ठंडक है। रात का तापमान भी 2 से 3 डिग्री तक लुढ़क गया है, अगले 24 घंटे में रात के तापमान में और गिरावट रहेगी, वहीं, साइकोनिक सकुर्लेशन सिस्टम की वजह से दो दिन बाद 11 फरवरी से प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, इस दिन जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग में कुछ हिस्से में बूंदाबांदी होने का अनुमान है।

Join DV News Live on Telegram

12 फरवरी को जबलपुर, नर्मदापुरम, शहडोल और सागर संभाग में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है, 13 फरवरी को प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश होने का अनुमान है, 14 फरवरी को भी सागर, रीवा और ग्वालियर में बूंदाबांदी होने के आसार है, मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि साइकोनिक सकुर्लेशन सिस्टम की वजह से भोपाल में 11 फरवरी को बूंदाबांदी हो सकती है, इंदौर और उज्जैन संभाग में बारिश का अनुमान नहीं है, लेकिन बादल छाए रहेंगे, इससे दिन के तापमान में गिरावट रहेगी।

इससे पहले गुरुवार को पूरा मध्यप्रदेश ठिठुर गया, सर्द हवाएं चलने से दिन के टेम्प्रेचर में भी गिरावट हुई है, राजधानी भोपाल में पारा 3.1 डिग्री लुढ़कर 23.7 डिग्री पर पहुंच गया, इंदौर में 22.8 डिग्री, ग्वालियर में 22.8 डिग्री, जबलपुर में 23.9 डिग्री और उज्जैन में टेम्प्रेचर 25 डिग्री दर्ज किया गया।