ईरान खान को मिली बड़ी राहत

शनिवार 10 फरवरी का दिन पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान और उनके समर्थकों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया. एक तरफ आम चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवारों ने ज्यादातर सीटों पर जीत दर्ज की जिनमें से अधिकांश इमरान खान की पार्टी के समर्थन में हैं, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी अदालत ने इमरान खान को जमानत दे दी है.

जानकारी के मुताबिक पिछले साल मई में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों से संबंधित 12 मामलों में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी को जमानत दे दी गई है. इमरान और उनकी पार्टी के कई नेताओं पर पिछले साल 9 मई की हिंसा के सिलसिले में कई मामलों में मुकदमा चलाया जा रहा है, जिसने पूरे पाकिस्तान में प्रमुख सैन्य प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाया था.

Join DV News Live on Telegram

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद मचा बवाल

इस्लामाबाद में अर्धसैनिक बलों ने इमरान खान को गिरफ्तार किया था जिस के बाद से विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था. इसी दौरान हुई हिंसा में रावलपिंडी में सेना मुख्यालय सहित 20 से अधिक सैन्य प्रतिष्ठान और राज्य भवन क्षतिग्रस्त हो गए थे. इसके साथ ही लाहौर के कोर कमांडर के घर, अस्करी टावर, शादमान पुलिस स्टेशन पर को भी निशाना बनाया गया था. इसके अलावा इमरान खान के जमान पार्क आवास के बाहर पुलिस कर्मियों पर हमला किया गया था.