केजरीवाल-मान ने किये रामलला के दर्शन

बीते 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन हुआ था जिसमे देश और दुनिया से कई मेहमानो ने शिरकत की थी, लेकिन कई राजनीति से जुड़े लोग इसमें शामिल नहीं हुए थे कांग्रेस ने तो न्योता ठुकरा दिया था वही अरविन्द केजरीवाल भी प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं हुए थे, लेकिन जो लोग तब शामिल नहीं हुए थे वे सभी अब अयोध्या धाम पहुंच रहे है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को अपने परिवार के सदस्यों के साथ अयोध्या पहुंचकर राम लला के दर्शन किए. केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और उनका परिवार भी था. सभी ने अयोध्या में बने नए राम मंदिर में राम लला के दर्शन किए. अरविंद केजरीवाल की यह दूसरी अयोध्या यात्रा है. उन्होंने आखिरी बार 2021 में अयोध्या दौरा किया था.

केजरीवाल ने अपनी यात्रा को लेकर X पर लिखा, ‘माता-पिता और अपनी धर्मपत्नी के साथ आज अयोध्या जी पहुंचकर श्रीराम मंदिर में रामलला जी के दिव्य दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. इस अवसर पर भगवंत जी एवं उनका परिवार भी साथ रहा. सबने मिलकर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम जी के दर्शन किए एवं देश की तरक़्क़ी के साथ समस्त मानवता के कल्याण की प्रार्थना की. प्रभु श्री रामचंद्र जी सबका मंगल करें. जय श्री राम.

Join DV News Live on Telegram

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं हुए थे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं हुए थे. अयोध्या में भव्य समारोह से पहले केजरीवाल ने कहा था कि उन्हें ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है. केजरीवाल ने कहा था कि मुझे एक पत्र भेजा गया था, और जब हमने उनसे कहा तो उन्होंने कहा कि एक टीम औपचारिक रूप से आमंत्रित करने आएगी. लेकिन कोई नहीं आया. लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. पत्र में, लिखा गया था कि बहुत सारे वीआईपी और वीवीआईपी कार्यक्रम में आएंगे और सुरक्षा कारणों से केवल एक व्यक्ति को अनुमति दी जाएगी.