फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड

फरवरी का महीना अब लगभग खत्म होने को है, लेकिन मौसम भी अपना अलग रूप दिखा रहा है कभी ठंड तो कभी बारिश तो कभी धुप निकल रही है, लेकिन इस बीच मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. पहाड़ों में अब भी बर्फबारी हो रही है और मैदानी इलाकों में हो रही बारिश की वजह से एक बार फिर ठंड की वापसी हुई है. पहाड़ी इलाकों से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से दिल्ली-एनसीआर में धूप निकलने के बावजूद सर्दी का अहसास हो रहा है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

अब मौसम विभाग ने बारिश की भी चेतावनी दी है. दिल्ली-एनसीआर में तापमान सामान्य से 3 डिग्री नीचे चल रहा है और अगले 4-5 दिन मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है. दिल्लीवासियों की सोमवार को सुबह की शुरुआत ठंड के साथ हुई और राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है. जबकि, पिछले हफ्ते न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया था.

Join DV News Live on Telegram

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार को भी न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के आसपास रहेगा और अधिकतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि आम तौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. अगर बारिश होती है तो ठंड बढ़ सकती है. पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं की वजह से उत्तर प्रदेश में भी ठंड की वापसी हुई है. 29 फरवरी को एक और पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से आने वाले कुछ दिनों में तेज हवा के साथ बारिश और ओले गिरने की आशंका है. पास बना हुआ है.