सीएए लागू हुआ तो शुरू हुए धरना-प्रदर्शन

प्रदेश भर में अब एक नयी जंग छिड़ गयी है जो की है CAA को लेकर, देश में जब से नागरिक संशोधन अधिनियम यानी सीएए लागू हुआ है तब से एक नया विवाद खड़ा हो गया है लाखों लोगों को इससे फायदा पहुंचेगा तो वही उतने ही लोग इस कानून के खिलाफ नजर आ रहे हैं, इतना ही नहीं राजनीतिक गलियारों में भी सीएए को लेकर युद्ध चल रहा है कई पार्टियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है.

Join DV News Live on Telegram

असम में जारी है हड़ताल

इसी के साथ असम में भी सीएए लागू करने के बाद धरना प्रदर्शन जारी है, अब CAA के खिलाफ AASU भी पहुंचा सुप्रीम कोर्ट ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) ने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. आसू ने सीएए नियमों को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कानून पर रोक लगाने की मांग की है. ये वही संगठन है जिसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के असम दौरे से पहले विरोध में बाइक रैली निकाली थी.

बता दे की जिस हिसाब से अब CAA का विरोध देखने को मिल रहा है उसे देखते हुए अब शासन-प्रशासन अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है, क्योकि ये विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है जिसके वजह से पुलिस अब अलर्ट हो गयी है, असम में विपक्षी दलों ने विवादास्पद नागरिकता (सीएए)-2019 को लागू करने पर बीजेपी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की.