मार्च में फिर बदलेगा मौसम

इस बार मार्च के महीने की शुरुआत ही बारिश से हुई है तो भला मार्च के पूरे महीने बारिश कैसे न हो? इस बार मध्यप्रदेश में तीसरी बार मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, 16, 17 और 18 मार्च को हल्की बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं. जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग में ज्यादा असर रहेगा, जबकि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर-उज्जैन संभाग में हल्के बादल छा सकते हैं. भोपाल में बूंदाबांदी भी हो सकती है।

Join DV News Live on Telegram

वही मध्यप्रदेश में के जगहों पर तो गर्मी तेज पड़ने लगी थी लेकिन अब बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल जाएगी, मौसम बदलने से पहले प्रदेश में गुरुवार को गर्मी का असर देखने को मिला, मंडला में पारा सबसे ज्यादा 36.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, सिवनी, नरसिंहपुर और दमोह में भी दिन का टेम्प्रेचर 36 डिग्री के पार रहा. IMD भोपाल के अनुसार- अभी पूर्वी विदर्भ से लेकर उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश तक समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई पर ट्रफ लाइन गुजर रही है. इस कारण दक्षिण-पूर्वी हवाएं मध्यप्रदेश में नमी ला रही है. इन प्रति चक्रवातीय हवाओं के प्रभाव में पूर्वी मध्यप्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है।

मध्यप्रदेश में 16, 17 और 18 मार्च को बादल छाए रहेंगे, कई जगहों पर बारिश भी हो सकती है जिससे मौसम में बदलाव होगा, इसी के साथ 18 मार्च को बूंदाबांदी होने के आसार है, इससे पहले शुक्रवार को गर्मी का असर बना रहेगा।