आग लगने की घटना पर मंत्री श्रीमती कृष्णा गौर ने जताई नारजगी, गोदाम मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

भोपालः पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती कृष्णा गौर ने शुक्रवार को गोविंदपुरा विधानसभा के बाग मुगालिया इलाके में सुबह करीब 10 बजे एक टेंट हाउस के गोदाम में आग लगने की घटना के बाद मौके पर पहुंची और उन्होंने गैरकानूनी ढंग से चल रहे गौदाम को देखकर नाराजगी व्यक्त की, उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि, पूरे क्षेत्र में इस तरह के जो भी गैरकानूनी काम चल रहे हैं, उन्हें तुरंत रोका जाए और गोदाम मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं।

मौके पर मंत्री श्रीमती गौर ने पाया कि गोदाम के आसपास कई मकान और झुग्गियां बनी हैं, बड़े हादसे की आशंका को देखते हुए फायर ब्रिगेड की 10 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, जेसीबी की मदद से रास्ता बनाकर दमकलें गोदाम तक पहुंचीं। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Join DV News Live on Telegram

बताया जा रहा है कि आग पहले पर्दों और कपड़ों के अन्य सामान में लगी, गोदाम में मौजूद 5 से ज्यादा कर्मचारियों ने इसे बुझाने की कोशिश की, इसी दौरान एक के बाद एक 3 गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हुए कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई, गोदाम का टीन शेड करीब 50 फीट दूर जाकर गिरा आसपास के लोगों गोदाम में घरेलू गैस सिलेंडर से रिफिलिंग किए जाने का आरोप भी लगाया है फायर ऑफिसर नील ने बताया कि अरविंद विहार में व्यंजन टेंट हाउस का गोदाम है. यहां LPG के घरेलू सिलेंडर भी मिले हैं।