सरकारी जमीन पर रात को गड्ढे में रखे जा रहे थे लोहे के बने कालम

नर्मदापुरम: शहर के सिद्धिविनायक कॉलोनी में बिल्डर हरि शर्मा द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर गड्ढे में रात को लोहे के बने कालम डालने का विरोध करने पर महिलाओं को डराने धमकाने का मामला सामने आया है, इसकी शिकायत महिलाओं ने पुलिस थाने में की है, मौके पर नगर पालिका के अधिकारी और पुलिस भी पहुंच गई थी, बिल्डर पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है, बिल्डर हरि शर्मा ने रात ने कॉलोनी पहुंचकर महिलाओं से कहा कि मैं तुम सबको देख लूंगा, पुलिस में शिकायत करो चाहे किसी से भी ऐसी कई शिकायत तुमने कई नेताओं से मेरे खिलाफ अनेकों बार कर चुके हो, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, शाम को बिल्डर ने जाकर कॉलोनी में ट्रैक्टर से गड्ढे करवाए और रात के समय लोहे से बने कालम लाकर गड्ढे में लगा रहा था, जिसकी सूचना कॉलोनी की महिलाओं को लग गई, महिला थाने गईं तो वहां उनसे कहा गया कि यह मामला सिटी थाने में लगता है, सिटी थाने में आवेदन दिया है, जिसमें कॉलोनाइजर के खिलाफ शिकायत की गई है।

Join DV News Live on Telegram

बताया जाता है कि कॉलोनाइजर ने पहले पूरा रकबा बेच दिया था, जिसमें से 10 फीट का प्लाट कम हो गया था, दोनों प्लाट वालों ने आपस में झगड़ा न हो इसके कारण 10 फीट रजिस्ट्री वापस कराई गई, इस रजिस्ट्री को निरस्त कर दी गई, इसमें हरि शर्मा का कोई देना नहीं है, जबरदस्ती जाकर कॉलोनी की महिलाओं और लोगों को डरा धमका रहा है, इसमें यहां इसका कोई अधिकार है ही नहीं, इसके बाद बिल्डर ने रात में जाकर महिलाओं को धमकी दी है, जबकि उक्त जगह सरकारी है और सरकारी नल है, इसमें इसका कोई अधिकार है ही नहीं।

आचार संहिता का खुला उल्लंघन

आचार संहिता लगने के बाद यहां पर लड़ाई झगड़ा और अवैध निर्माण किया जा रहा था। यह आचार संहिता का खुला उल्लंघन है इससे पहले भी बिल्डर की शिकायत थाने में दर्ज है, बिल्डर पर  न्यायालय में करोड़ों के चेक बाउंस का मामला भी चल रहा है, कई कॉलोनी वालों ने शिकायत अनेक बार की है उस पर कई मामले में दर्ज है।

बिल्डर द्वारा किया जा रहा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण

सिद्धिविनायक परिसर की महिलाओं ने इस पूरे मामले को लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि बिल्डर द्वारा कॉलोनी का माहौल बिगाड़ा जा रहा है, शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है। सीमेंट के पोल लगा दिए गए हैं, इस क्षेत्र को में हो रहे अतिक्रमण को तुरंत रुकवाया जाए। सभी महिलाओं ने अतिक्रमण रुकवाने की मांग की बताया जाता है कि बिल्डर हरि शर्मा का हाल ही में आयोजित अधिवक्ता संघ समारोह में सम्मान भी किया गया था, बता दे कि इनके उपर मामले भी दर्ज है।

स्थल पंचनामा पर महिलाओं ने किए दस्तखत

इस मामले में महिलाओं ने एक पंचनामा बनाकर अधिकारियों को सौंपा, पंचनामे में कल्पना तिवारी, अनीता मालवीय, सोनल भाटी, मंजू साहू, राजकुमारी भाटी, आरती साहू, सीमा, लता राजपूत ने अपने साइन किए, सिद्धिविनायक परिसर की महिलाओं ने अतिक्रमण कर रहे कॉलोनीनाइजर द्वारा अवैध कब्जा के खिलाफ लड़ाई लड़ी जिसमें महिलाओं की जीत हुई।