बदला मौसम का रुख

मार्च के महीने में तो एमपी में जमकर बारिश हुई अब एक बार फिर ऐसा ही मौसम बनने जा रहा है. मध्यप्रदेश में अप्रैल महीने में बारिश का ट्रेंड है, इस बार भी सिस्टम की एक्टिविटी है, 5 अप्रैल को उत्तर भारत में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो सकता है जिसका प्रदेश में 2-3 दिन बाद असर होने की संभावना है। यदि सिस्टम आता है तो बूंदाबांदी-बादल छा सकते हैं।

अगर इससे पहले की बात की जाये तो प्रदेश में मंगलवार को गर्मी का मौसम रहा, मंगलवार को खंडवा और मंडला सबसे गर्म रहे। भोपाल में शाम को बादल भी छाए। ऐसा ही मौसम प्रदेश के कई शहरों में देखने को मिला, मध्य प्रदेश में अभी से गर्मी का असर देखने को मिल रहा है जिससे अनुमान लगाया जा सकता है की इस बार भीषण गरमी पड़ने वाली है. लेकिन फिलहाल में मौसम का मिजाज कुछ अलग ही नजर आ रहा है, लेकिन बारिश होने से और बादल छाए रहने से गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल रही है.

ऐसे तो महीने के आखिरी दिनों में तापमान रिकॉर्ड तोड़ देते हैं, भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर के 10 साल की डाटा बेस्ड स्टडी में सामने आया कि भोपाल-इंदौर में पारा 43 डिग्री तक पहुंचा, जबकि जबलपुर में आंकड़े ने 44 डिग्री को छू लिया, अब देखना ये है की इस बार गर्मी कैसी रहने वाली है.

Join DV News Live on Telegram