एमपी में बारिश का दौर

मध्य प्रदेश में मौसम की आँख मिचौली जारी है कभी तेज धुप निकल रही है तो कभी बादल छा रहे हैं, एक बार फिर से एमपी के मौसम में बदलाव हुआ है. दिनभर धूप-छांव और बूंदाबांदी के बाद भोपाल में रविवार शाम को तेज बारिश हुई तेज हवाएं भी चलीं, मौसम विभाग ने अगले 4 दिन यानी, 11 अप्रैल तक भोपाल में बारिश के साथ ओले गिरने का भी अलर्ट जारी किया है, 9 अप्रैल को असर ज्यादा रहेगा।

Join DV News Live on Telegram

इसी के साथ अब एमपी के लोगों को एक बार फिर से गर्मी और उमस से छुटकारा मिल गया है क्योकि अभी एमपी में कुछ दिनों तक बारिश होने का अलर्ट है, मौसम विभाग के अनुसार शाम तक मौसम फिर बदलेगा, बारिश होने के आसार है और ऐसा ही मौसम का मिजाज रहेगा, इसी के साथ सोमवार के दिन आकाशीय बिजली चमकने के साथ गिर भी सकती है, वहीं जिस तरह ठंड दिसंबर-जनवरी और बारिश जुलाई-अगस्त में सबसे ज्यादा होती है, उसी तरह गर्मी के दो प्रमुख महीने-अप्रैल और मई है।

बता दें की अभी आधे एमपी में बारिश-ओले की चेतावनी है और ऐसा ही मौसम कुछ दिनों तक बना रह सकता है लेकिन बारिश के बाद एक बार फिर से भीषण गर्मी पड़नी शुरू हो जाएगी और लू भी चलने लगेगी जिससे सुबह से ही घर से निकलना मुश्किल हो जायेगा।