पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर श्री राजेश व्यास ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 निष्पक्ष एवं पारदर्शी निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुये आलीराजपुर पुलिस के द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 निर्विघ्न, भयमुक्त वातावरण में शांतिपूर्ण संपन्न कराये जानें के उददेश्य से संपूर्ण जिलें में असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर सूक्ष्मता से निगाह रखी जाकर उनके विरुद्ध प्रभावी एवं ठोस कार्यवाही की गई है, अलीराजपुर पुलिस टीम के द्वारा संपूर्ण जिले की सीमावर्ती क्षेत्रों को सील कर दिया गया है, हर आने-जाने वाली पर नजर रखी जा रही है, 15 इण्टर स्टेट एवं 08 अंतरजिला चेक पोस्टों के माध्यम से लगातार वाहन चैकिंग की कार्यवाही की जा रही है।

Join DV News Live on Telegram

संपूर्ण मध्यप्रदेश में चुनाव आयोग के द्वारा दिनाक 16 मार्च 2024 से आदर्श आचार संहिता लागू की गई है, आदर्श आचार संहिता दिनांक से आलीराजपुर पुलिस के द्वारा लगातार असामाजिक तत्वों पर प्रभावी कार्यवाही की गई है तथा आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है- प्रतिबंधात्मक कार्यवाही-आदर्श आचार संहिता के दौरान कुल 1642 व्यक्तियों पर अंतिम बाउण्ड औव्हर की कार्यवाही की गई है, ताकि ये व्यक्ति चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बडी न करने पाये। इसी प्रकार जिन असामाजिक तत्वों के द्वारा बाउण्ड औव्हर अवधि के दौरान पुन अपराध घटित कर बाउण्ड औव्हर की शर्तों का उल्लंघन किया है, ऐसे 10 व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 122 जाफों के तहत कार्यवाही करते हुये, उनकी जमानत राशि जप्त की गई है।

जिलाबदर की कार्यवाही- 35 बदमाशों को आलीराजपुर जिले की राजस्व सीमाओं से पृथक करनें हेतु जिलाबदर की कार्यवाही की गई है। अवैध हथियारों के विरूद्ध कार्यवाही- 11 आग्नेय हथियार जिनमें देशी कटटे, बंदूक एवं पीस्टल तथा 39 फालिये जप्त किये गये हैं, वारण्ट तामिली- आदर्श आचार संहिता के दौरान कुल 330 वारण्टों को तामिली कराई गई, जिसमें से कई वर्षों से फरार इनामी बदमाशों को गिरफतार करनें में सफलता आलीराजपुर पुलिस को मिली है। साथ ही इसी प्रकार गुजरात राज्य के अपराधों में वांछित 20 फरार बदमाशों को भी गिरफतार कर गुजरात पुलिस को सौंपा गया है।

चेक पोस्ट पर कार्यवाही संपूर्ण जिले को 15 इण्टर स्टेट एवं 07 अंतरजिला चेक पोस्टों के द्वारा सील किया गया है, उक्त चेक पोस्टों पर अबतक करीबन 15 हजार से अधिक दो/चार पहिया वाहनों की चेकिंग की गई है। ज्ञात हो कि आलीराजपुर पुलिस की चेकिंग कार्यवाही अबतक 3078 चालान बनाये जाकर 20,10,600 रूपये की समन शुल्क राशि वसूली गई है।