जारी हुआ ताजा अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्‍ली और आसपास के इलाकों को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. दिल्ली भी तापमान लगातार बढ़ रहा है. हालांकि कई दिनों की तपिश के बाद राजधानी का पारा बुधवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री से कम रहा. दिल्ली का नरेला इलाका सर्वाधिक गर्म रहा. यहां अधिकतम 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा. वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया.

बुधवार को लोगों को कुछ ज्यादा ही गर्मी महसूस हुई. क्योंकि हवाओं में नमी की वजह से चिपचिपी पसीने वाली गर्मी से लोग रूबरू हुए. शाम साढ़े पांच बजे हीट इंडेक्स 47 डिग्री दर्ज हुआ. लिहाजा लोगों को गर्मी का अहसास कुछ ज्यादा हुआ. वहीं इसके साथ ही न्यूनतम तापमान भी अधिक दर्ज हुआ. इस सीजन में पहली बार न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री के स्तर पर रहा. यह सामान्य से 2 डिग्री अधिक रहा.

गर्मी से नहीं राहत

गुरुवार को आज दिल्ली और एनसीआर में धूल भरी आंधी चलने के आसार हैं. हालांकि, सूरज देवता के तेवर देखने को मिलेंगे, इसलिए आज गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. वहीं इस दौरान अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचने का अनुमान है. आज न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी होने के साथ 26 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है.