Modi Cabinet: Narendra Modi फिर से तीसरी बार भारत के PM बन चुके हैं, PM Modi ने रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, बता दें की 30 कैबिनेट मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल ने रविवार को शपथ ली. मोदी की 3.0 सरकार में कुल 72 मंत्री होंगे.

वहीं इस बार पीएम मोदी के लिए सरकार को चलाना उतना भी आसान नहीं होगा, क्योंकि इस बार बीजेपी बहुमत के आंकड़ें को पार नहीं कर पाई, और उसे JDU, TDP यानी की नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू की सहायता लेनी पड़ी.

वहीं ये भी बता दें की इस बार सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश से 11 मंत्री हैं, पिछले साल के मुकाबले इस बार कैबिनेट से 36 मंत्रियों को जगह नहीं मिली, कैबिनेट में इस बार 7 महिलाएं शामिल हैं और सबसे युवा TDP के राम मोहन नायडू और सबसे बुजुर्ग 79 साल के जीतनराम मांझी को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

इसी के साथ पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में 7 देशों के नेता भी शामिल हुए, इनमें मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु भी शामिल रहे, और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड, श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनॉथ, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे और सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ हैं।