हाउसिंग बोर्ड की देखरेख में बने पशु चिकित्सालय के भवन में किया खराब सामग्री का उपयोग

MP News: अलीराजपुर जिले के नानपुर में पशु चिकित्सालय में हाउसिंग बोर्ड के द्वारा घटिया और हल्की सामग्री से भवन बना दिया गया है, बता दें की लगभग 15 लाख रुपए से बने इस भवन में जिले से लेकर ठेकेदार द्वारा पूरी तरह भ्रष्टाचार कर हल्के दरवाजे और खिड़कियों को रंग कर फोटो खींच कर बिल निकालने के लिए यह पुराने भवन के ऊपर चार दिवार खड़ी कर दी।

खराब सामग्री व मटेरियल से निर्माण कर सरकारी खजाने पर डाका डालने का काम किया गया है, अनुमान लगाया जा रहा है कि भवन की लगभग चार लाख से ज्यादा की वैल्यूएशन नहीं है, जांच की जाए तो यह बात सामने भी आ सकती है, लेकिन विभागीय हाउसिंग बोर्ड बाहरी ठेकेदार के द्वारा रिद्धि-सिद्धि कर काम किया गया है।

जिसमें स्थानीय अधिकारियों एवं जिले के अधिकारी, ठेकेदार की मिली भगत से घटिया निर्माण की जांच की जाए तो कईं खामियां निकलेगी, हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी से इस विषय पर बात करने के लिए फोन लगाया तो उन्होंने फोन तक नहीं उठाया, उधर, उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवाएं गुलाब सिंह सोलंकी भी मान रहे हैं कि भवन गलत बना हुआ है।

उन्होंने कहा इस स्थिति से मैं अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराऊंगा, मामले में जब एसडीएम तपिश पांडे से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा मैं मौके पर आकर भवन की स्थिति देखूंगा, इसके बाद जांच कराई जाएगी।