Team India: जैसा की अब India और Sri Lanka के बीच 27 जुलाई से 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज शुरू होने जा रही है, तो वहीं सभी की निगाहें हार्दिक पंड्या पर थी क्योंकि सभी को उम्मीद थी की उन्हें ही कप्तान बनाया जायेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा होंगे, जबकि टी20 मैच के लिए टीम का कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है।

अब इस खबर के आने के बाद उनके फैंस थोड़े दुखी जरूर हो गए हैं, क्योंकि टीम चुने जाने से पहले तक कयास लगाए जा रहे थे कि टी20 क्रिकेट टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया जाएगा, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले हार्दिक पांड्या ही टी20 टीम के कप्तान थे.

सूर्यकुमार को क्यों चुना गया?

अब सबके मन में सवाल है की आख‍िर सूर्यकुमार यादव कैसे भारतीय टीम के टी20 कप्तान बन गए. जबक‍ि एक समय टी20 वर्ल्ड कप में रोहित के संन्यास के बाद हार्द‍िक पंड्या कप्तानी की रेस में आगे थे, तो बता दें कि एक मीटिंग से पहले यह तय था कि हार्द‍िक पंड्या ही टी20 में भी टीम इंड‍िया की कप्तानी संभालते, लेकिन जैसे ही यह जानकारी सामने आई कि वह वनडे में खेलना नहीं चाहते हैं, जिसकी वजह व्यक्त‍िगत कारण बताई गई. इसके बाद यह तय किया गया कि टीम इंड‍िया की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी जाएगी.

सूर्यकुमार यादव को चुनने की एक बड़ी वजह है की उनका खिलाड़ियों के साथ तालमेल वैसा ही है जैसा रोहित शर्मा का है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में सूर्यकुमार यादव ने ईशान किशन को टीम में बने रहने के लिए मनाने की भी कोशिश की थी, क्योंकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ने मानसिक थकान का हवाला देते हुए सीरीज के बीच में ही घर जाने का विकल्प चुना था।