Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह से जुड़े मानहानि केस में सुल्तानपुर कोर्ट पहुंचे, वहीं कोर्ट से वापिस लौटते वक्त राहुल ने अचानक अपना काफिला एक मोची की दुकान पर रुकवा लिया, और मोची रामचेत से मुलाकात की, इस दौरान उन्होंने राम चेत से काफी देर तक बातचीत की।

मोची से की बातचीत

वहीं जब गाड़ी से उतरकर राहुल मोची राम चैत की दुकान पर पहुंचे तो उनसे पुछा की जूते कैसे बनाते हो, करीब 5 मिनट तक राम चैत से बातचीत के बाद राहुल वहां से निकल गए, राम चैत ने राहुल से कहा-मैं गरीब हूं थोड़ी मदद कीजिए, राहुल गांधी ने इस दौरान मोची रामचेत से उनके कारोबार के बारे में भी पूछा और उनके साथ एक सेल्फी भी ली।

राहुल गांधी ने नीट छात्र से भी मुलाकात की, कहा कि पेपर लीक होनहार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है, इसी के साथ बता दें की सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को एमपी एमएलए की विशेष कोर्ट में अपना बयान दर्ज करने पहुंचे थे, उन्होंने जज से कहा- मैं निर्दोष हूं… मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई है, मैं सारे आरोपों से इनकार करता हूं, आगे राहुल कहते हैं, मेरी और मेरी पार्टी की छवि को धूमिल करने के लिए आरोप लगाए गए हैं, राहुल करीब 16 मिनट तक कोर्ट रूम में रहे.

राहुल बोले- मैं निर्दोष हूँ

सूत्रों की मानें तो 12 अगस्त को इस मामले में अगली सुनवाई होगी, वहीं राहुल पर आरोप है कि 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था- अमित शाह हत्या के आरोपी हैं। इस बयान के खिलाफ सुल्तानपुर में भाजपा नेता विजय मिश्रा ने 2018 में मानहानि का केस दर्ज कराया था, इसी मामले में सुनवाई हुई, दिसंबर 2023 में इस मामले में राहुल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था, जिस पर राहुल ने 20 फरवरी को कोर्ट में सरेंडर करके जमानत कराई थी।

राहुल जब कोर्ट में मौजूद थे तो इस दौरान कचहरी में खचाखच भीड़ थी, राहुल गांधी के समर्थन में पहुंचे कांग्रेसियों के अलावा बड़ी संख्या में अधिवक्ता भी उनसे मिलने को आतुर दिखे, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन व भाजपा नेता विजय मिश्र ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बंगलूरू में 15 जुलाई 2018 को आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।