Madhya Pradesh Rain Alert: मध्यप्र देश में लगातार बारिश जारी है, वहीं एमपी में शुक्रवार सुबह 4 डैम के गेट खोल दिए गए हैं, भोपाल में कोलार डैम के 4, कलियासोत के 3, भदभदा का एक और नर्मदापुरम में तवा डैम के 5 खोल दिए गए हैं, प्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट है।

तवा डैम के गेट खुले

नर्मदापुरम में भी शुक्रवार रात से लगातार झमाझम बारिश हो रही है, पिपरिया और सोहागपुर में रातभर में 6-6 इंच व नर्मदापुरम पौने चार इंच बारिश दर्ज हुई, जिससे कई जगह पर नदी–नाले उफान पर आ गए, सीजन में पहली बार तवाडैम के 13 में से 5 गेट शुक्रवार सुबह 8 बजे खोले गए, इन गेटों से 40 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है।

सीहोर में स्कूल बंद

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने 30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है, भोपाल और रायसेन के कुछ इलाकों में जलभराव की स्थिति भी बन गई है, और इसी के साथ तेज बारिश के चलते सीहोर कलेक्टर ने सभी स्कूल और आंगनवाड़ियों की छुट्टी घोषित कर दी है।

जून और जुलाई में कोटे से ज्यादा पानी गिरा, अगस्त के पहले ही दिन प्रदेश के 23 जिलों में बारिश हुई, वहीं मौसम विभाग के अनुसार साइक्लोनिक सर्कुलेशन नॉर्थ-ईस्ट राजस्थान के ऊपर है और दो अन्य सिस्टम भी एक्टिव हैं, इस वजह से प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहा, बता दें की 2 अगस्त से सिस्टम की स्ट्रॉन्ग एक्टिविटी देखने को मिलेगी, इसलिए बारिश का दौर चलेगा।

मौसम विभाग ने आज एमपी के 10 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, सीधी, मऊगंज, कटनी, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर और मैहर में अति भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश में अगले 4 दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. दरअसल, स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने के कारण अगले 4 दिन तक तेज बारिश का दौर जारी रहेगा.