MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में जारी भारी बारिश का दौर अब फ़िलहाल अगले एक सप्ताह थमा रहेगा, वहीं कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है, मानसून ट्रफ के प्रदेश से ऊपर निकलने और साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कमजोर होने से ऐसा होगा।

भोपाल में बढ़ा तापमान

एमपी में हल्की बारिश और बादल छाए रहने के बावजूद सोमवार को भोपाल में दिन का तापमान 4 डिग्री बढ़ गया, राज्य की राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था और सोमवार को यह बढ़कर 29.4 डिग्री सेल्सियस हो गया।

एमपी में मानसून की एंट्री से अब तक 45 दिन हो गए, इस दौरान औसत 24.4 इंच बारिश हो चुकी है, जो सीजन की 65% है, पिछले 24 घंटों में राज्य में पचमढ़ी में अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

एक सप्ताह नहीं होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ मध्यप्रदेश के ऊपर है, ईस्ट-वेस्ट ट्रफ भी गुजर रही है, इस वजह से भारी बारिश का अलर्ट नहीं है, एक सप्ताह तक ऐसा ही दौर रहेगा वहीं एक सप्ताह बाद फिर से बारिश का दौर शुरू हो जायेगा।

मौसम विभाग ने बताया कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, इनमें सिंगरौली, सीधी, मऊगंज, रीवा, सतना के चित्रकूट, मैहर, पन्ना, छतरपुर, शहडोल, टीकमगढ़, निवाड़ी के ओरछा, दमोह, जबलपुर, कटनी, उमरिया में अगले कुछ घंटों में गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है।