Bangladesh Breaking News: बांग्लादेश में हिंसा बढ़ती जा रही है, बेगुनाह लोगों को मारा जा रहा है, वहीं पूरा देश इस समय हिंसा की आग में झुलस रहा है, प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने के बाद प्रदर्शनकारियों ने उनके आवास में जमकर उत्पात मचाया,

फिलहाल खबर है कि बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे चुकीं शेख हसीना UAE या सऊदी अरब जा सकती हैं, रिपोर्ट के मुताबिक, लंदन में पनाह न मिलने के बाद वे फिनलैंड या मिडिल ईस्ट के देश जैसे UAE और सऊदी जा सकती हैं।

हिन्दुओं पर अत्याचार बढ़े

अब बांग्लादेश में हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है, एक अल्पसंख्यक समूह का दावा है कि पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के मुल्क से जाने के बाद हिंदुओं के सैकड़ों घरों, व्यापार और मंदिरों में तोड़फोड़ की गई है।

बांग्लादेश से एक खबर के मुताबिक संगीतकार राहुल आनंद के घर में भी आग लगा दी है, आनंद लोक गीत बैंट जोलेर गान चलाते हैं, कहा जा रहा है कि इस हमले में आनंद, उनकी पत्नी और बेटा बचकर भागने में कामयाब रहे, लेकिन हमलावरों ने उनके घर में लूटपाट भी मचाई। भीड़ ने आनंद के घर से 3 हजार म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स भी चुरा लिए हैं।

हिंदुओं पर हुए हमले

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हमले बढ़ गए हैं, एक रिपोर्ट के अनुसार कई घरों, दुकानों और मंदिरों को निशाना बनाया गया है, दावा है कि करीब 200-300 हिंदू घरों और दुकानों में तोड़फोड़ की जा चुकी है, बांग्लादेश में करीब 15-20 हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाया गया है और समुदाय के करीब 40 लोग घायल हैं।

बांग्लादेशी एक्टर शान्तो खान और उनके पिता सलीम खान को भी भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। सलीम अवामी लीग पार्टी से जुड़े थे। बांग्लादेश में सुरक्षा कारणों के चलते वहां से भारतीय दूतावास के 190 कर्मचारियों को निकाला गया है।

इससे पहले हसीना के बेटे वाजेद जॉय ने कहा था कि उन्होंने किसी दूसरे देश से पनाह नहीं मांगी हैं, हसीना अभी भारत में ही रहेंगी, दूसरी तरफ, बांग्लादेश में हसीना की पार्टी अवामी लीग और उनके सहयोगी दलों से जुड़े करीब 29 नेताओं की हत्या कर दी गई।

अंतरिम सरकार की हुकूमत

वहीं बांग्लादेश में आंदोलन का नेतृत्व करने वाले स्टूडेंट्स की सिफारिश के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया गया, पड़ोसी देश में हिंसा के बीच शेख हसीना ने 5 अगस्त को बांग्लादेश छोड़ दिया था, वह मिलिट्री एयरक्राफ्ट से भारत आई थीं फिलहाल उन्हें सेफ हाउस में रखा गया है।