Kolkata Lady Doctor Rape And Murder: कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए कृत्य के बाद पूरा देश भड़का हुआ है, बता दें की अब दिल्ली के एम्स के डॉक्टरों का गुस्सा फूट पड़ा है. डॉक्टर्स ने एम्स के बाहर रोड ब्लॉक कर दिया है. इसके साथ ही डॉक्टर्स ने रोड पर मार्च निकाला है.

डॉक्टरों की हड़ताल जारी

और इसी के साथ पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भी ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के विरोध में आज रेजिडेंट डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल है. रेजिडेंट डॉक्टरों के देशव्यापी संगठन FORDA ने देश के सभी सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन से हड़ताल का ऐलान किया है.

FORDA के अध्यक्ष डॉ अविरल माथुर ने कहा, दिल्ली सचिवालय में दिल्ली के सभी अस्पतालों की बैठक होने वाली है. वह वहां हमारी मांगें रखेंगे. अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टरों को छोड़कर सभी डॉक्टर काम कर रहे हैं.

वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में भी डॉक्टर बैनर-पोस्टर लेकर सड़कों पर निकल गए हैं. हड़ताल का सबसे ज्यादा प्रभाव पश्चिम बंगाल पर पड़ा है. सूबे में पिछले तीन दिन से बड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टर इमरजेंसी ड्यूटी कर रहे थे, लेकिन आज उन्होंने यह भी बंद कर दी है.

अस्पतालों के सुरक्षा बढ़ाने की मांग


कोलकाता में डॉक्टर की रेप और हत्या के इस मामले के बाद बदले हुए हालातों को लेकर दिल्ली के डीसीपी नॉर्थ अभिषेक गुप्ता ने कहा, अस्पताल में प्रवेश करने वाले लोगों के नाम अब रजिस्टर में दर्ज किए जाएंगे. कोई भी अवांछित व्यक्ति प्रवेश करके परेशानी न पैदा करे. डॉक्टरों ने अस्पताल के आसपास सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. गार्डों को पहचान पत्र दिए गए हैं, जिसे वे ड्यूटी पर हमेशा पहनेंगे. यह सुरक्षा बढ़ाने की दिशा में उठाया गया एक कदम है.

दिल्ली AIIMS के डॉक्टरों ने रखी डिमांड

1. मामले को बिना देरी किए तुरंत CBI के हवाले किया जाए.
2. प्रिंसिपल के साथ-साथ MS और अल्पताल के सिक्योरिटी इंचार्ज का तुरंत इस्तीफा लिया जाए.
3. केंद्र सरकार से लिखित में यह आश्वसन मिले कि डॉक्टरों के लिए सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाएगा.
4. मृतक डॉक्टर के नाम पर किसी मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग या लाइब्रेरी का नाम किया जाए.
5. डॉक्टर के परिवार को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए.
6. शारीरिक हमले के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करे.

वहीं जिस व्यक्ति ने डॉक्टर की हत्या की उसे गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन हॉस्पिटल में काम करने वाले डॉक्टरों का सवाल है की आखिर उनके लिए कोई सुरक्षा क्यों नहीं है, उनका कहना है की उनके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जाएँ ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो पाए.

बता दे की कोलकाता में 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर की अस्पताल की चारदीवारी के भीतर ही रेप और हत्या को अंजाम देने वाला आरोपी संजय रॉय फिलहाल पुलिस की हिरासत में है और उसने अपना गुनाह भी कुबूल कर लिया है. इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को लेकर लगातार कई खुलासे हुए हैं. आरोपी के बारे में कहा गया कि वह शराब पीने के दौरान पोर्न देखने का आदी था. वहीं उसने इस बारदात को भी नशे में अंजाम दिया था.