Madhya Pradesh Latest Weather Update: फिलहाल मध्यप्रदेश में तेज बारिश का दौर थमा हुआ है, बता दें की प्रदेश से मानसून ट्रफ और चक्रवात अभी दूर है, इस वजह से 16 अगस्त तक तेज बारिश का अलर्ट नहीं है लोकल सिस्टम की एक्टिविटी से कुछ जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक का दौर जारी है।

इसी के साथ एमपी के लोगों को अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश से राहत मिली है हालाँकि कुछ इलाकों में अभी भी बारिश का अलर्ट है, लोकल सिस्टम एक्टिविटी से कुछ जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक जारी है भोपाल, शाजापुर, डिंडोरी में सोमवार सुबह से रिमझिम बारिश हो रही है।

शिवपुरी में भारी बारिश का दौर जारी है जिस वजह से यहां के निचले इलाकों में पानी घुस गया है, यहां भदैया कुंड का झरना बह निकला, बैतूल में पारसडोल डैम के तीन गेट डेढ़-डेढ़ मीटर तक खोल दिए गए।

यहां बारिश की संभावना

शिवपुरी, श्योपुर, बैतूल और पांढुर्ना में बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही ग्वालियर, दतिया रतनगढ़, निवाड़ी ओरछा, विदिशा उदयगिरि, सागर, सीहोर, सिंगरौली, सीधी में मध्यम बारिश होने की संभावना है।

16 अगस्त तक राहत

मौसम विभाग ने बताया कि अभी मानसून ट्रफ गंगानगर से दिल्ली और सीधी होते हुए गुजर रही है, वहीं, एक अन्य मानसून ट्रफ भी एमपी से गुजर रही है, इनकी एक्टिविटी बढ़ने के बाद तेज बारिश का दौर शुरू होगा, 16 अगस्त तक प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट नहीं है।

नर्मदापुरम में सबसे अधिक बारिश

मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बताया गया है कि पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश नर्मदापुरम संभाग में दर्ज की गई है, नर्मदापुरम में 31, मंडला में 30, ग्वालियर एवं भोपाल में एक, सतना में 0.7, उज्जैन में 0.4 मिलीमीटर बारिश हुई।