Kolkata Lady Doctor Case Update: पिछले शुक्रवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमीनार हॉल में ट्रेनी डॉक्टर की लाश मिली थी, तभी से ये मुद्दा गरमाया हुआ है, देश के अलग-अलग कोनों से डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने की ख़बरें सामने आ रही हैं, वहीं हर रोज इस कहानी में एक नया मोड़ आ रहा है.

रिपोर्ट में नए खुलासे

इस समय महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर के मामले को लेकर पूरे देश में उबाल है, इसी बीच मामले में नया मोड़ सामने आया है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में डॉक्टर ने बताया है. कहा जा रहा है की ये सामूहिक दुष्कर्म हो सकता है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलता है की इस अपराध में और भी लोग शामिल हो सकते हैं. वहीं एक डॉक्टर के इस बयान से पता चला है की ये रेप नहीं बल्कि गैंगरेप है. डॉक्टर ने यह भी कहा कि पीड़ित महिला के परिवार को भी इस क्रूर घटना के पीछे कई लोगों का हाथ होने का शक था.

पीड़िता के घर वालों से कहा झूठ

वहीं जब ये मामला सामने आया था तब इसे आत्महत्या का मामला बताया गया, फिर शव की हालत देखकर रेप होने की बात कही गई थी, पीड़ित डॉक्टर के पिता को बताया गया कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है, इसलिए तुरंत हॉस्पिटल पहुंचे।

बता दें की डॉक्टर की पड़ोस में रहने वाली एक रिश्तेदार ने बताया कि जब पिता अस्पताल पहुंचे, तो उन्हें अपनी बेटी का चेहरा देखने के लिए तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा, माता-पिता ने अस्पताल प्रशासन से अपनी बेटी का चेहरा दिखाने की गुहार लगाई लेकिन हॉस्पिटल प्रशासन उन्हें टरकाता रहा।

फिलहाल रिपोर्ट के बाद पुलिस और मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर सवाल उठने लगे हैं कि आखिर इस केस के अन्य आरोपियों को क्यों छिपाया जा रहा है? घटना सामने के आने के बाद सरकार ने इस्तीफा देने वाले प्रिसिंपल डॉ. संदीप घोष को दूसरे कॉलेज में तैनाती दी थी, जिसे हाईकोर्ट के आदेश के बाद लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया।

देश में जारी धरना प्रदर्शन

उधर इस घटना के कारण पूरे देश में गुस्सा फैल गया है और कई राज्यों में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में आंदोलनकारी डॉक्टरों से मुलाकात कर सकते हैं. इसी संस्थान में पिछले हफ्ते महिला प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला था. वहीं विरोध प्रदर्शन के चलते हालात खराब होते चले जा रहे हैं.

विरोध प्रदर्शन कर रहे सभी डॉक्टरों का कहना है की इस मामले में जल्द से जल्द आरोपियों को सजा होनी चाहिए, और देश के सभी डॉक्टरों की सुरक्षा के खातिर ठोस कदम उठाये जाने चाहिए जिससे की आगे चल कर ऐसी घटनाएं न हो.