MP Weather Update: मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर फिलहाल थमा हुआ है, लेकिन कुछ जिलों को छोड़ दें तो बाकी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. आज मानसून ट्रफ की एक्टिविटी होने से मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे में कहीं तेज, तो कहीं हल्की बारिश होगी।

14 अगस्त को गुना, सागर समेत 7 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है, भोपाल में सुबह से बादल छाए हैं, मध्यम बारिश का दौर भी कल 15 अगस्त से थम जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार, अगला सिस्टम एक्टिव होने तक प्रदेश में हल्की बारिश होती रहेगी. उधर, मुरैना में कुंवारी नदी उफान पर है। इससे अंबाह के भागीरथ का पुरा गांव में पानी भर गया।

प्रदेश में अब तक सीजन की 73% बारिश ज्यादा हो गई है, अब तक 23.5 इंच बारिश होनी चाहिए, लेकिन 27.2 इंच पानी गिर चुका है।

मौसम विभाग के अनसुार, ट्रफ और 2 साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी एक्टिव है, कल से सिस्टम कमजोर हो जाएंगे, अगले सिस्टम के एक्टिव होने तक प्रदेश में बूंदाबांदी और गरज-चमक की स्थिति रहेगी।

हल्की बारिश का दौर जारी

बता दें की प्रदेश में मंगलवार को हल्की बारिश का दौर रहा, लेकिन शिवपुरी में आधा इंच पानी गिर गया, भोपाल, छतरपुर जिले के खजुराहो, सतना, बैतूल, धार, ग्वालियर, नर्मदापुरम में भी हल्की बारिश हुई, इस बार मध्य प्रदेश में मानसून खासा मेहरबान नजर आया. पूरे प्रदेश में इस सीजन अच्छी बारिश हुई.

7 जिलों में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने आज के लिए प्रदेश के सात जिलों में बारिश के आसार जताए हैं. सागर, गुना, शहडोल, अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला और बालाघाट में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबकि इस दौरान इंदौर, राजधानी भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, सहित कुछ अन्य जिलों में हल्की बारिश का अनुमान जताया है.